Chetak Lottery Result Live | चेतक लाटरी रिजल्ट | Chetak Result | चेतक रिजल्ट

आज हम देखेंगे आज का चेतक लाटरी (Chetak Lottery). इसी के साथ जानेंगे चेतक रिजल्ट (Chetak Result) के बारे में बहुत कुछ। तब चलिए शुरू करते हैं चेतक लाटरी रिजल्ट (Chetak Lottery Result)-


चेतक लाटरी रिजल्ट


नीचे हमने चेतक लाटरी रिजल्ट दिया है, चेतक रिजल्ट उन मटका खेलों में से एक है, जिन्हें कोई भी खेल सकता है, और अपना भाग्य आजमा सकता है। चेतक लाटरी रिजल्ट का रिजल्ट ज्यादातर दिन सुबह के समय जल्दी ही आ जाता है,

पर जब इस मटके खेल में हिस्सेदारों की संख्या ज्यादा होती है, तब रिजल्ट आने में भी थोड़ी सी देरी हो सकती है। आप हमारी इस साइट में चेतक रिज़ल्ट (Chetak Lottery) का डेली अपडेट, निर्धारित समय पर देख सकते हैं। आज का चेतक लाटरी नीचे दिया गया है।

इसे भी देखें- टाइम बाजार चार्ट 

इसे भी देखें- मेन रतन मटका चार्ट


⇓ आज चेतक लाटरी रिजल्ट ⇓


   DISAWAR   
   39  ⇒  70
[TIME – 05:30 AM]

   FARIDABAD   
   59  ⇒ 
[TIME – 06:00 PM]
   GHAZIABAD   
   07  ⇒ 
[TIME – 08:00 PM]
   GALI   
   61  ⇒ 
[TIME – 11:00 PM]
   OLD DELHI   
   41  ⇒  25
[TIME – 05:15 PM]
   DELHI NOON   
   23  ⇒ 
[TIME – 03:00 PM]
   MEERUT   
   76  ⇒ 
[TIME – 03:00 PM]
   SHREE GANESH   
   42  ⇒ 
[TIME – 04:15 PM]
   PATNA   
   93  ⇒ 
[TIME – 05:00 PM]
   KASHIPUR   
   28  ⇒ 
[TIME – 04:15 PM]
   TAJ   
   93  ⇒ 
[TIME – 03:00 PM]
   CHOTU TAJ   
   91  ⇒ 
[TIME – 02:40 PM]
   WAZIRABAD   
   76  ⇒ 
[TIME – 04:15 PM]
   NEW FARIDABAD   
   67  ⇒ 
[TIME – 07:00 PM]
   NAGPUR   
 20  ⇒ 
[TIME – 06:30 PM]
   DELHI DARBAAR   
  76  ⇒ 
[TIME – 10:00 PM]

Chetak Lottery Result | चेतक रिजल्ट के बारे में


चेतक रिजल्ट-Chetak Result


चेतक रिजल्ट (Chetak ka Result) के जैसे और भी कई सारे खेल हैं, पर आज के समय मे चेतक लॉटरी इतना ज्यादा विख्यात हो गया है, की लोग ओर खेलों को छोड़कर मटका में इसे खेलना पसंद करते हैं।

चेतक लाटरी रिजल्ट का इतना ज्यादा प्रसिद्ध होने का कारण है, इसमें खेलने वालों और पैसों का अत्यधिक होना। चेतक रिज़ल्ट की लोगों में दिलचस्पी इसी बात से पता लगाई जा सकती है,

की इस मटका खेल को एक महीने में 5 लाख से ज्यादा लोग सर्च करते हैं,और अपना भाग्य इस मटका खेल में आजमाते हैं।

अगर आप इस खेल में नए हैं, और चेतक रिजल्ट (Chetak Lottery Result) में अपना भाग्य आजमाना चाहते हैं, तब आप को इस मटका खेल के बारे में पूरी जानकारी होना भी जरूरी है,

नही तो आप को हार भी मिल सकती है। इस पोस्ट को पूरी पढ़कर भी आप चेतक लाटरी रिजल्ट के बारे में बहुत सारी नॉलेज पा सकते हैं।

माना जाता है,की यह खेल बहुत पुराना है, और पुराने जमाने मे इस चेतक लाटरी को बहुत कम मात्रा में खेला जाता था, पर आज के आधुनिक उपकरणों के माध्यम से यह खेल आम जनता में बहुत विख्यात हो गया है,

और कोई भी इसे आसानी से खेल रहा है।


चेतक रिजल्ट (Chetak Result) कैसे शुरू हुआ?


chetak ka result


माना तो यह जाता है, कि चेतक रिजल्ट (Chetak Lottery) आज से लगभग 10 साल या उससे भी पहले से ही खेला जा रहा है, पर उस पुराने जमाने मे इस मटका खेल को खेलने के लिए उतने ज्यादे उपकरण उपलब्ध नहीं थे,

और लोग इसे मटका और पर्चियों की मदद से खेला करते थे, लेकिन आज के समय मे इस खेल को खेलने के लिए बहुत सारी वेबसाइट और मोबाइल के एप्प्स बनाये जा चुके हैं,

जिनकी मदद से आसानी से यह चेतक लाटरी खेल खेला जा सकता है। तभी आज के समय मे यह खेल इतना ज्यादा विख्यात हो रहा है।

और चेतक लाटरी रिजल्ट का सबसे ज्यादा क्रेज 19 से लेकर 40 साल के व्यक्तियों में सबसे ज्यादा देखने को मिलता है।

चेतक रिजल्ट (Chetak Result) एक ऐसा खेल है, जिसकी मदद से आसानी से कम समय मे बहुत सारी शोहरत कमाई जा सकती है। इसलिए कम उम्र की आयु के लोगों में यह मटका खेल सबसे ज्यादा प्रसिद्ध है।


चेतक लाटरी कैसे खेलें


चेतक लाटरी रिजल्ट-Chetak Lottery Result


इंटरनेट के माध्यम से चेतक लॉटरी बड़ी आसानी से खेला जा सकता है। आज के समय मे बहुत सारी ऐसी साइट और मोबाइल के ऐसे एप्प्स हैं, जिनकी मदद से चेतक रिज़ल्ट (Chetak Lottery Result) को खेला भी जा सकता है, और उनका रिजल्ट भी देखा जा सकता है।

जब यह खेल शुरू हुआ, तब इस चेतक लाटरी को खेलने वालों की संख्या कुछ 100 के आस पास थी, पर आज के समय मे इसकी संख्या बढ़कर 5 से 10 लाख के बीच मे पहुच गयी है।

पुराने समय मे इस खेल को खेलने के लिए ज्यादा उपकरण नही थे, इस मटके खेल को मटका और पर्चियों के सहायता से खेला जाता था। उस समय मे इस खेल में फिक्सिंग भी बहुत चलती थी। पर आज के समय मे इंटरनेट के माध्यम से आसानी से खेला जा सकता है। और इस समय चेतक रिजल्ट (Chetak Lottery) में फिक्सिंग के चांस भी बहुत कम हैं।

वैसे तो चेतक लाटरी रिजल्ट के जैसे भारत मे बहुत सारे खेल खेले जाते हैं, पर इस खेल में असंख्य पैसा लगा होने और लोगों की इस खेल के प्रति इतना ज्यादा दिलचस्पी चेतक लाटरी और खेलों से खास बनाती है।

जब से कुछ पूंजीपति लोगों ने चेतक रिजल्ट में अपनी दिलचस्पी दिखानी शुरू की, तब से इस खेल की तस्वीर ही बदल गयी है। इस खेल का रिजल्ट वैसे तो सुबह ही आ जाता है,

पर जिस दिन इस खेल को खेलने वालों की संख्या ज्यादा होती है, उस दिन लाजमी ही रिजल्ट को आने में भी देर हो सकती है। पर ज्यादा देर नही होती।

इस  चेतक रिज़ल्ट (Chetak ka Result) को रोज खेलने वालों और इस खेल में जिन लोगों की बहुत सालों से दिलचस्पी है, वे लोग इस खेल के बारे में बड़े ही पोसिटिव रिवीयू देते हैं। और आम लोगों से भी इस खेल को बिना हिचकिचाहट के खेलने के लिए कहते हैं, पर जो लोग इस खेल में अपने बहुत सारे पैसे हार चके हैं,

और इस खेल में जिनकी दिलचस्पी नही है, वे लोग हमेशा चेतक लाटरी रिजल्ट के बारे में नेगेटिव रिवीयू देते हैं। और इस चेतक लाटरी मटके खेल को कभी न खेलने की हिदायत देते हैं।

पर ज्यादातर लोग चेतक रिजल्ट (Chetak Lottery Result) के नेगेटिव रिवीयू पर ध्यान नही देते हैं, और निश्चिन्त होकर यह मटका खेल खेलते हैं।


चेतक लाटरी रिजल्ट (Chetak Lottery)-


भारत मे बढ़ती बेरोजगारी के चलते आज लोगों के पास पैसों की बहुत कमी है, और इसी वजह से ज्यादातर लोग कम समय मे ज्यादा पैसा कमाने के बारे में इंटरनेट में ढूंढते रहते हैं।

ऐसे लोगों के लिए चेतक लाटरी कम समय मे ही अधिक से अधिक शोहरत कमाने का एक अच्छा उपाय हो सकता है। पर चेतक रिज़ल्ट (Chetak Lottery) खेलने से पहले किसी भी व्यक्ति को इस खेल के बारे में सब कुछ जान लेना चाहिए,

क्योकि ज्यादातर लोग जो नए होते हैं, और चेतक मटका में अपनी किस्मत आजमाते हैं,ऐसे लोगों को इस मटका खेल को जीतने में बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

ऐसे में सही रहेगा कि आप पहले इस खेल के बारेमे सब कुछ जान लें, और फिर इस खेल में अपनी किस्मत आजमाएं।


कुछ महत्वपूर्ण शब्द-


मटका खेलों में लोगों को बहुत सारे शब्दों को लेकर बहुत सारे कंफ्यूजन भी हैं,जिनकी वजह से ऐसे लोग मटका खेलों को अच्छी तरह से समझ नही पाते और उनको ऐसे खेलों में हार का सामना करना पड़ जाता है।

हमने नीचे कुछ ऐसे शब्द दिए हैं, जिनकी मदद से आप मटका खेलों को अच्छी तरह से समझ सकते हैं-

मटका चेतक लाटरी (Chetak ka Result)  जैसे खेल बहुत पुराने समय से खेले जाते रहे हैं, और पुराने जमाने मे उतना आधुनिकीकरण नही हुआ था, जिस कारण पुराने जमाने मे इस खेलों को खेलने के लिए उतने ज्यादे साधन नही होते थे, तब लोग इन खेलों को मटका और पर्चियों के माध्यम से ही खेला करते थे, मटका का अर्थ यही है।

ओपन नम्बर- ज्यादातर खेल ऐसे होते हैं, जिनमे दो नम्बरों को मिलाकर एक जोड़ी बनती है, चेतक लाटरी (Chetak Lottery) भी उन्ही खेलों में से एक है। राजधानी और श्रीदेवी चार्ट मटका खेल भी उन्ही खेलों में से एक हैं। और उसी जोड़ी से ही लोग जीतते हैं, जोड़ी का पहले नम्बर को ओपन नम्बर के रूप में जाना जाता है। और यह नम्बर ज्यादातर खेलों में सुबह के समय ही आता है।

क्लोज नम्बर- जोड़ी के दूसरे नम्बर को क्लोज नम्बर के रूप में जाना जाता है, यह नम्बर ओपन नम्बर के बाद ही निकलता है। ओपन नम्बर और क्लोज नम्बर को मिलाकर एक नम्बर बनाना पड़ता है, जिससे किसी की भी जीत या हार निश्चित होती है।

पत्ता- पत्ता को पन्ना के नाम से भी जाना जाता है, ज्यादातर खेल जोड़ी में खेले जाते है, जैसे कि राजधानी या श्रीदेवी जोड़ी चार्ट। पर कुछ ऐसे भी मटका खेल होते हैं, जिनमे जोड़ी नही बल्कि तीन नम्बर होते हैं, ऐसे खेलों को पत्ता या पन्ना कहा जाता है। ऐसे खेलों में 3 नम्बरों की जोड़ी बनती है।


Disclaimer | चेतक लाटरी रिजल्ट


चेतक लाटरी (Chetak Lottery) जैसे मटका खेल भारत मे खेलना गैर कानूनी माना जाता है, और इस तरह के खेल खेलने से धन हानि भी हो सकती है।

sarkaariexam.com इस  चेतक रिजल्ट (Chetak Result) प्रकार के किसी भी खेल खेलने को नही बोलता, जिससे आपको धनहानि हो।

इसलिए चेतक लाटरी रिजल्ट (Chetak Lottery Result) ऐसे मटका खेलों को अपने रिस्क पर ही खेलें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *