छोटू ताज रिजल्ट | Chotu Taj Result (Live) | आज का छोटू ताज चार्ट

छोटू ताज आज का रिजल्ट नीचे दिया है, यदि आपने अपना आज अपना भाग्य इसमें आजमाया है, तब इस Chotu Taj Satta King का रिजल्ट आप नीचे देख सकते हैं-


छोटू ताज


छोटू ताज


नीचे हमने आज का छोटू ताज रिजल्ट दिया है। और उसी के नीचे हमने इस मटके से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण बातों पर भी चर्चा की है। यदि आप इस खेल को रोजाना खेलते हैं, तब आपको यह बातें जरूर पता होनी चाहिए। तो चलिए देखते हैं आज का रिजल्ट-

Also Read : खजाना सट्टा मटका


आज का छोटू ताज रिजल्ट (LIVE)


CHOTU TAJ

63

TAJ

95

DISAWAR

22

FARIDABAD

26

GHAZIABAD

85

MEERUT

19

KASHIPUR

84

GOLDEN MUMBAI

62

GALI

11

DELHI DARBAR

16

OLD DELHI

84

DELHI NOON

62

WAJIRABAD

27

NAGPUR

96

PATNA

63

SHREE GANESH

22

LAST CHOTU TAJ AND TAJ RESULT

CHOTU TAJ TAJ
65 72
84 16
61 83
15 88
73 61
51 11
61 38
18 16
48 93
90 72
72 51

LAST DISAWAR AND GALI RESULT

DISAWAR GALI
64 83
62 61
17 17
89 89
83 83
72 94
17 72
94 16
27 83
15 61
05 00

LAST GHAZIABAD AND FARIDABAD RESULT

GHAZIABAD FARIDABAD
75 49
62 00
15 71
73 94
48 18
62 61
51 61
73 94
99 78
73 11
62 27

Chotu Taj क्या है?


Chotu Taj Satta King


बहुत सारे ऐसे लोग होते हैं, जो कि मैं कल खेलों में नए आते हैं, ऐसे लोगों को यह नहीं पता होता कि छोटू ताज क्या होता है? अगर आप भी उन्हीं में से एक हैं, और आपको भी नहीं पता कि Chotu Taj Satta King खेल क्या है?

तब हम आपको बता दें, कि यह एक प्रकार का दो नंबर की जोड़ी वाला मटका खेल है। जोकि लगभग हर बड़े शहर के मटका बाजार में आसानी से उपलब्ध हो जाता है।

यदि आप किसी बड़े शहर के नागरिक है, अब आप अपने मटका मार्केट में जाकर आसानी से इस खेल को खेल सकते हैं। परंतु यदि अगर आपके शहर में यह खेल उपलब्ध नहीं है, तब आप इसे ऑनलाइन भी आसानी से आजमा सकते हैं।

आज के समय में ऐसी बहुत सारी वेबसाइट खुल चुकी है, जो कि इस Chotu Taj Result खेल को ऑनलाइन भी खिलाना प्रेफर कर रही हैं। और ऐसी वेबसाइट इन खेलों का रिजल्ट भी ऑनलाइन ही बिल्कुल सटीक टाइम पर दिखा देती हैं। आप ऐसी वेबसाइट के माध्यम से भी इन खेलों को खेलना प्रेफर कर सकते हैं।


छोटू ताज रिजल्ट के जैसे अन्य खेल


कुछ लोग छोटू ताज रिजल्ट खेल के जैसे अल्टरनेटिव ढूंढते रहते हैं, अगर आप भी उन्हीं में से एक हैं, जो कि छोटू ताज खेल के जैसे अल्टरनेटर ढूंढ रहे हैं। तब हम आपको बता दें, कि इस खेल के जैसे कुछ अन्य खेल भी हैं, जिन्हें आप खेलना प्रकार कर सकते हैं। जिनके बारे में हमें नीचे विस्तार में चर्चा की है-


दिसावर मटका


दिसावर मटका के बारे में शायद आपने सुना ही होगा। क्योंकि यह खेल दो नंबर की जोड़ी वाले खेलों में सबसे बड़ा मटकाखेल माना जाता है। अगर हम इस खेल के टाइमिंग की बात करें,

तो इस खेल का रिजल्ट सुबह के समय आता है। और इस खेल को आप दिन में किसी भी समय आजमा सकते हैं, अगली पारी के लिए। इस खेल को खेलने वालों की संख्या बहुत अधिक होती है।


मोनू ताज मटका


यह खेल भी छोटू ताज मटके की तरह ही एक दो नंबर की जोड़ी वाला खेल है। इसका रिजल्ट सुबह के समय ही आता है। अगर में खेल की बात करें, तो यह खेल इतना प्रसिद्ध है कि इसको रोजाना सैकड़ों लोग आजमाता है।

यही कारण है, कि इसमें रोजाना लगने वाला पैसा भी अधिक होता है। आपके लिए Chotu Taj मटका के एक अच्छा अल्टरनेटिव मोनू ताज मटका भी हो सकता है।


गली मटका


गली मटका एक ऐसा खेल है, जिसे दिसावर खेल की तरह ही रोजाना हजारों लोग खेलना पसंद करते हैं। यह भी एक दो नंबर की जोड़ी वाला खेल है। जिसका रिजल्ट लगभग शाम के समय में आता है।

आप इस खेल को दिन में किसी भी समय आजमा सकते हैं, इस खेल को रोजाना हजारों लोग खेलते हैं। यही कारण है, कि इस खेल में बहुत अधिक धन रोजाना लगाया जाता है। यह खेल यदि आपके मटका मार्केट में उपलब्ध नहीं है। तब आप इसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म जैसे की वेबसाइट एप्लीकेशन के माध्यम से भी आसानी से खेल सकते हैं।


गाजियाबाद मटका


जैसा कि नाम से ही पता चल रहा है, कि यहां खेल Chotu Taj Result गाजियाबाद में सबसे अधिक खेला जाता है। परंतु आज के समय में बहुत सारे बड़े शहर के मटका बाजार में यहां खेल आसानी से उपलब्ध हो जाता है।

अगर आप इस खेल को खेलते हैं, तब यह खेल भी आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है। गाजियाबाद मटके को आज के समय में ऑनलाइन भी आसानी से खेला जा सकता है। बहुत सारी ऐसी वेबसाइट है, जो इस खेल को ऑनलाइन बड़ी आसानी से खिलाती हैं।


फरीदाबाद मटका


फरीदाबाद मटका अभी गाजियाबाद मटका की तरह ही दो नंबर की जोड़ी वाला खेल है। जो कि फरीदाबाद और उससे जुड़े क्षेत्रों जैसे दिल्ली और गाजियाबाद के इलाकों में खेला जाता है।

खेल को रोजाना खेलने वालों की संख्या हजारों में होती है, और इसमें रोजाना लगाया जाने वाला धन भी बहुत अधिक होता है। यह खेल भी आपके लिए छोटू ताज रिजल्ट खेल के लिए एक अच्छा अल्टरनेटिव हो सकता है।


गोल्डन मुंबई


गोल्डन मुंबई के नाम से लगता है, कि यह खेल केवल मुंबई में ही खिलाया जाता होगा। परंतु ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। यह एक दो नंबर की जोड़ी वाला बहुत बड़ा खेल है,

दिसावर मटके की तरह और इस खेल को लगभग हर बड़े मेट्रो सिटी के मटका बाजार में आसानी से खिलाया जाता है। अगर आपके शहर में यह खेल नहीं खिलाया जाता है, तब आप इसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर भी आसानी से खेल सकते हैं।


Chotu Taj Result खेल की टाइमिंग


छोटू ताज मटका खेल को आजमाते समय आपको इस खेल की टाइमिंग के बारे में भी पता होनी चाहिए। जिससे आप सही समय पर इस खेल को आजमा पाए, और इस खेल में जीत हासिल कर पाए।

अगर हम इस खेल के टाइमिंग की बात करें, तो यह खेल को आप सुबह से ही आजमा सकते हैं। परंतु इस खेल का रिजल्ट आपको अगले दिन सुबह मिलेगा, बहुत से लोगों को इस खेल की टाइमिंग के बारे में पता नहीं होता। जिससे ऐसे लोग इस खेल में हार का सामना भी करते हैं।


छोटू ताज सट्टा किंग रिजल्ट में कुछ महत्वपूर्ण बातें


जब भी आप छोटू ताज मटका या कोई अन्य दो नंबर जोड़ी वाला कोई भी खेल खेल रहे हैं, तब आपको कुछ बातें हमेशा ध्यान में रखनी चाहिए जिससे आपको बाद में किसी भी प्रकार का पछतावा ना करना पड़े, इन्हीं में से कुछ मुख्य बातें हमने नीचे बताई है।

1. जब भी आप Chotu Taj Satta King मटका खेल को किसी मटका बाजार में जाकर खेल रहे हैं, तब ध्यान रखें कि मटका बाजार थोड़ा पुराना हो और ऑथेंटिक हो जिससे आपको बाद में पछताना न पड़े।

2. जब आप इस खेल को किसी एक्सपर्ट के माध्यम से खेल रहे हैं, तब ध्यान रखें, एक्सपोर्ट को जितने अधिक सालों का एक्सपीरियंस होगा, आपके जीतने की जान से भी उतना ही बढ़ते जाएंगे।

3. यदि आप इस खेल को किसी वेबसाइट के माध्यम से खेल रहे हैं, तब ध्यान रखें कि वेबसाइट थोड़ी सी पुरानी हो और ऑथेंटिक हो।

4. वेबसाइट या मोबाइल के एप्लीकेशन पर इस Chotu Taj Result खेल को आजमाते समय इस खेल के ओनर के बारे में जानकारी जरूर ले लें। इससे आपको बाद में किसी भी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े।

5. इस तरह के खेल हमारे देश में खेलना मना है, यह बात आपको हमेशा ध्यान में रखनी चाहिए।


Chotu Taj Satta King का इतिहास


बहुत सारे ऐसे लोग होते हैं, जो इस खेल को खेलना तो चाहते ही हैं, परंतु ऐसे लोग इन खेलों के बारे में अधिक से अधिक जानना चाहते हैं। यदि आप भी उन्हीं में से एक हैं, तो हम आपको बता दें, कि छोटू ताज रिजल्ट मटका एक ऐसा खेल है,

जिसे शुरू हुए अभी ज्यादा समय नहीं हुआ है। यह खेल को शुरू हुए मुश्किल से 5 साल से भी कम का समय हुआ है। परंतु कुछ ही सालों में यहां खेल इतना अधिक प्रसिद्ध हो गया, जिसका कारण इस के आधुनिकीकरण को माना जाता है।

जहां अन्य खेल वही पुराने रीति-रिवाजों से खेले जाते रहे, इस खेल को आधुनिक उपकरणों के माध्यम से खेलना शुरू कर दिया गया। यही कारण था, कि लोगों ने इस खेल पर अपना विश्वास दिखाना शुरू किया,

और अधिक से अधिक लोग इस खेल से जुड़ते गए। यही कारण है, कि आज के समय में इस खेल को हजारों लोग खेलना पसंद करते हैं। अगर आप भी इस खेल को खेलना चाह रहे हैं, तो आसानी से खेल सकते हैं।


आखिरी शब्द


हम सभी जानते हैं, कि छोटू ताज रिजल्ट मटका खेल अन्य दो नंबर की जोड़ी वाले खेलों की तरह ही एक काफी बड़ा वरना खेल बन चुका है। ऐसे में यह खेल ऐसे लोगों के लिए एक पर्फेक्ट मटका विकल्प हो सकता है।

जो कि कम समय में अधिक धन अर्जित करना चाह रहे हैं। अगर आप भी उन्हीं में से एक हैं, तब आप भी इस खेल को बिना किसी परेशानी आशंका के आजमा सकते हैं।

परंतु ऐसे खेल खेलने से पहले आपको यह पता होना चाहिए, कि इस Chotu Taj Satta King प्रकार के खेल खेलना हमारे देश में मना है। और ऐसे खेल को खेलने से आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

इसलिए हम और हमारी संस्था इस प्रकार के किसी भी खेल को खेलने का समर्थन नहीं करते। यह पोस्ट हमने केवल इनफॉरमेशनल रूप में लिखा है, अगर आप इसी प्रकार के अन्य मटका खेलों का रिजल्ट जानना चाहते हैं। तब वह भी आप हमारी इस वेबसाइट पर देख सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *