चूहा और भगवान की कहानी | {New} Chuha aur Bhagwan Story in Hindi

आज आप देखेंगे चूहा और भगवान की कहानी। आशा करते हैं, आपको आज की हमारी यह कहानी पसन्द आएगी, और इससे कुछ नया सीखने को मिलेगा। तब चलिए देखते हैं, Chuha aur Bhagwan Story in Hindi


चूहा और भगवान की कहानी


चूहा और भगवान की कहानी


एक जंगल मे एक चूहा रहा करता था, एक दिन वह खाना ढूंढने के लिए जंगल मे गया। जंगल में जब वह खाना ढूंढ रहा था, तब उसे एक बिल्ली मिल गयी।

बिल्ली ने चूहे को बहुत भगाया, बिचारा चूहा भी अपनी जान बचाने के लिए उस दिन खूब भागा। चूहा उस बेहद परेशान होकर भगवान से बोला, है भगवान तुमने मुझे चूहा क्यों बनाया, काश में बिल्ली होता।

भगवान को बिचारे चूहे पर बहुत तरस आ गया, और भगवान ने चूहे को बिल्ली बना दिया। चूहा उस समय बहुत खुश हुआ, और खुशी खुशी अपने घर चला गया।

कुछ दिन बाद बिल्ली के पीछे एक कुत्ता पड़ गया, कुत्ते ने बिल्ली को खूब छकाया। बिल्ली बिचारि परेशान होकर भगवान से बोली, है भगवान आपने मुझे कहां फसा दिया, काश आप मुझे कुत्ता बना देते।

भगवान को फिर उस चूहे पर दया आ गयी, और भगवान ने उस चूहे को कुत्ता बना दिया।

एक दिन वह जंगल मे घूम रहा था, तब उसे एक शेर दिख गया, जैसे ही शेर ने दहाड़ा, कुत्ता बेहद डर गया। और वहां से भाग खड़ा हुआ।

और घर आकर भगवन से बोला, हे भजन आप मुझे शेर बना दो, भगवान को इस बार भी चूहे पर दया आयी,

और उन्होंने चूहे को शेर बना दिया।

एक दिन चूहा शेर जंगल मे बैठा था, तभी कुछ शिकारी जंगल मे आये, और शेर को मारने लग गए। शेर उन शिकारियों से बड़ी मुश्किल से अपनी जान बचा पाया।

और भगवान से बोला, है भगवान आपने मुझे शेर क्यों बना दिया, आप मुझे इंसान बना दें।

तब भगवान परेशान होकर चूहे से बोले- मुर्ख चूहे, में तुझे चाहे भगवान ही क्यों न बना दू, तू रहेगा चूहा ही। और भगवान ने उसे फिर से चूहा बना दिया।

Also Read : Best Moral Stories


सीख | चूहा और भगवान – हमे जितना मीले उसमे ही खुश रहना चाहिए।


आज अपने पढ़ी चूहा और भगवान की कहानी। उम्मीद है, यह Chuha aur Bhagwan Story in Hindi कहानी आपको पसंद आयी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.