आज इंडियन बॉस मटका | Indian Boss Matka | इंडियन मटका बॉस | India Boss

आज की इस पोस्ट में हम देखेंगेे इंडियन बॉस मटका (Indian Boss Matka). आशा हैं, इस पोस्ट से आपको अपना इंडियन मटका बॉस (India Boss Matka) ढूंढने में सहायता मिलेगी। तब चलिए शुरू करते हैं, आज का इंडियन मटका बॉस मटका (Boss Matka Indian Matka)


इंडियन बॉस मटका


इंडियन बॉस मटका


अगर आप भी इंडियन बॉस मटका (Indian Boss Matka) में भाग्य आजमाना चाहते हैं या आजमा चुके हैं। और यह लॉटरी खेल में जितना चाहते हैं, तब हमने नीचे आज का इंडियन मटका बॉस का चार्ट दी है,

इसी के साथ इस मटका चार्ट के नीचे हमने कुछ इंडियन मटका बॉस (India Boss Matka) मटका के बारे में बहुत ही महत्वपूर्ण जानकारी भी दी है, जिससे आपको इंडियन बॉस मटका को सही से समझने और इस लॉटरी खेल को जीतने में आसानी होगी।

इसे भी देखें- इंडियन मटका धमाका चार्ट

इसे भी देखें- 220 पत्ती कामधेनु मटका


इंडियन बॉस मटका


M BAZAR MORNING

128-17-368

(11:35 am to 12:35 am )

TIME BAZAR

360-95-456

(01:00 pm to 02:00 pm )

MILAN DAY

167-49-225

(03:10 pm to 05:10 pm )

RAJDHANI DAY

340-70-244

(03:40 pm to 05:40 pm )

TIME BAZAR

360-95-456

(01:00 – 02:00 )

MADHUR DAY

450-96-457

(01:15 – 02:15 )

KALYAN

135-99-180

(03:45 – 05:45 )

MADHUR NIGHT

450-98-116

(08:35 – 10:35 )

MILAN NIGHT

390-28-369

(09:10 – 11:10 )

RAJDHANI NIGHT

157-32-390

(09:30 – 11:50 )

KALYAN NIGHT

389-06-169

(09:40 – 12:10 )

MAIN BAZAR

690-51-470

(09:35 – 12:05 )


Indian Boss Matka | इंडियन मटका बॉस की शुरुआत-


Indian Boss Matka


जितने भी लोग इंडियन बॉस मटका को बहुत सालों करीबन 20 सालों से भी ज्यादा समय से खेल रहे हैं, और इस लॉटरी खेल को पुराने समय से ही जानते हैं, ऐसे लोगों का इस इंडियन मटका लॉटरी खेल के बारे में कहना है, की इंडियन मटका बॉस मटका की शुरुवात लगभग 20 से 25 साल से भी पहले हो चुकी थी,

पर इसी में कुछ लोग यह भी मानते हैं, की इस इंडियन बॉस मटका (Boss Matka Indian Matka) की शुरुआत बहुत पहले हमारे देश के राजा महाराजाओं के समय से ही खेला जाता और पसन्द किया आता रहा है। इस मटका खेल के बारे में ऐसा भी माना जाता है, की राजा महाराजा इस मटका लॉटरी खेल में पहले के समय में अपने पूरे पूरे शहरों और गांवों को दांव पर लगादीया करते थे,

इसीलिए वे बहुत कुछ बहुत ही कम समय मे हासिल कर लेते थे।

पर आज से लगभग 20 साल पहले इस (India Boss Matka) खेल को एक मटके और पर्चियों में कुछ लकी नम्बर्स लिखकर खेला जाता था, इस लॉटरी को सभी खेलने वालों को एक लकी लॉटरी का नम्बर दिया जाता था,

और लकी पर्चियों में लॉटरी के नम्बर लिखकर उस बड़े से मटके में डाल दिये जाते थे। जिस समय रिजल्ट की बारी आती थी, उस समय जिसका भी लॉटरी नम्बर मटके के नम्बर से मैच हो जाता था, वह लॉटरी को जीत जाता था,और बहुत सारे पैसे और शोहरत का मालिक कुछ ही पलों में बन जाता था।

पर उस समय मे इस (Indian Boss Net Matka) लॉटरी खेल में बहुत कम लोग ही भरोसा करते थे, उन लॉटरी खेलने वालों का यह मानना था, की इस लॉटरी खेल में बहुत अधिक मात्रा में धोखाधड़ी ओर फिक्सिंग चलती है। लोग अपने ही परिचितों को जीता देते हैं।

और इंडियन बॉस मटका (Indian Boss Matka) को चलाने वाले अपने ही किसी को जीता देते थे। पर आज के इस आधुनिक भारत के समय ऐसा धोखाधड़ी बिल्कुल भी नही चलती है,

आज के इस आधुनिक समय मे इस इंडियन मटका बॉस खेल में बहुत सारे बड़े बड़े ओर बहुत सारे धनवान लोग कहना पसन्द करते हैं। यही वजह है, की किसी भी आम आदमी का भी इस लॉटरी पर विश्वास करकर इसमें अपना दाव लगाता है, और बहुत पैसा जीतता भी है।


इंडियन मटका बॉस मटका कैसे खेलें-


आज से कुछ समय पहले मे तो इंडियन बॉस मटका को कुछ लकी  पर्चियों और एक बड़े से मटके के द्वारा मुश्किल परिस्तिथियों में खेला जाता था, इसीलिए इसे खेलने वालों की संख्या में उस समय पहले भारी कमी थी ,

इस लॉटरी खेल को उस समय महज कुछ 1000 के आस पास लोग ही खेलते थे। पर आज के इस आधुनिक भारत मे उस समय के जैसा बिल्कुल भी नहीं है, आज के समय मे इंडियन मटका बॉस (Boss Matka Indian Matka) भी अन्य मटका खेलों की तरह ही बहुत अधिक आधुनिक और इसे खेलना बड़ा सरल हो चुका है,

ऐसे में इस खेल को बहुत ही आसानी से अपने पास के मटका बाज़ार में जाकर या ऑनलाइन भी बहुत सी मोबाइल के एप्प्स से या वेबसाइट की मदद से खेल सकते है। ऐसे में इस इंडियन बॉस मटका (Indian Boss Matka) को इस 21वीं सदी में खेलना बड़ा आसान हो गया है।

इसी कारण आज लोग इस लॉटरी खेल को रोजाना खेल रहे हैं। और रोजाना खूब पैसा और शोहरत भी जीत रहे हैं, या बहुत कुछ सिख रहे हैं। ऐसे में आप भी अगर इस लॉटरी खेल में अपना दाव लगाना चाहते हैं,

तब आपको इस (India Boss Matka) खेल से रिलेटेड बहुत सी ऐसी बातों का खास ख्याल रखना चाहिए, जो आपको हमारी इस पोस्ट को पूरा पढ़ने पर पता चल जाएगा।


बॉस मटका (Indian Boss Net Matka) के फायदे


इंडियन मटका बॉस मटका-India Boss Matka


इस सदी में लॉटरी ओर मटका खेलों की संख्या 450 से भी ज्यादा हो चुकी है, ऐसे में सभी लोग कोई अच्छा सा लॉटरी या मटका खेल खेलना चाहते हैं, और कम ही समय मे अधिक पैसा कमाना चाहते हैं।

पर उन्हें ये बात समझने में देर लग जाती है, कि कोन सा लॉटरी या मटका खेल खेलना उनके लिए बेस्ट और उचित रहेगा, ऐसे में हमने इस बहुत पुराने औऱ ट्रुस्टेड इंडियन मटका बॉस (India Boss Matka) मटका को खेलने के कुछ फायदे नीचे बताए हैं, जिससे आपको अन्य किसी भी लॉटरी खेलों के मुकाबले इंडियन मटका बॉस खेलना उचित औऱ आसान ओर ज्यादा फायदेमंद लगेगा।

1. इस लॉटरी खेल इंडियन बॉस मटका (Indian Boss Matka) को खेलने वालों की संख्या आज के समय मे हजारों में है, ऐसे में इस लॉटरी खेल में रोजाना पैसा भी लाखों और करोड़ों में लगाया जाता है, जिससे अगर आप यह लॉटरी जीत जाते हैं,तब आप बहुत सी दौलत बिना किसी मेहनत के ही बस कुछ ही पलों में कमा सकते हैं, और शोहरत के साथ ही नाम भी।

2. इस मटका खेल इंडियन बॉस मटका को आज के समय मे बहुत से भारत के अमीर और बिज़नसमैन लोगों द्वारा आजमाया और खेला जाता है, ऐसे में इस लॉटरी खेल को ऑथेंटिक ओर सच्चा माना जा सकता है, जिससे आप बिना किसी शंका के इस लॉटरी खेल इंडियन बॉस मटका (Indian Boss Net Matka) में अपना दाव लगा सकते हैं। आज के समय मे बहुत से ऐसे लॉटरी खेल हैं,

जो बड़ी ही आसानी से सही और आसान होने का दावा करते तो हैं। पर उनमें से ज्यादातर लॉटरी खेल फ्रॉड और फिक्सिंग होने का चांस बहुत अधिक होता है।

3. इस मटका खेल को आज के समय मे कोई भी व्यक्ति अपने पास के ही लॉटरी बाजार यानी ऑफलाइन या ऑनलाइन के माध्यम से दोनों माध्यमों से खेल सकता है। ऐसे में आप इस इंडियन मटका बॉस (Boss Matka Indian Matka) खेलने के लिए किसी भी माध्यम को बिना किसी शंका के चुन सकते हैं। पर अगर इंडियन मटका बॉस मटका में बिल्कुल ही नए खिलाड़ी हैं,

अर्थात आपने पहले किसी भी लॉटरी खेल को आजतक नहीं खेले हैं। ,तब हमारी आपसे यही गुजरिस है, की इस लॉटरी को ऑफलाइन यानी अपने पास के मटका बाजार में जाकर खेलना प्रेफर करें, जिससे आपके साथ किसी भी प्रकार की इस खेल को लेकर धोखाधड़ी या फिक्सिंग के चांस कम या न के बराबर हो जाएंगे।

4. इस समय में अकेलेहमरे देश मे ही में 450 से भी ज्यादा लॉटरी या मटका खेल रोजाना ही खेले जाते हैं, पर ज्यादातर लॉटरी खेल या तो फ्रॉड औऱ धोखाधड़ी वाले होते हैं, या अधिकतर में फिक्सिंग चलती है। पर इंडियन बॉस मटका (Indian Boss Matka) में फ्रॉड या फिक्सिंग के बहुत कम या न के बराबर मामले सुनने को ही मिले हैं। जिससे कोई भी नया या पुराण प्लेयर इस खेल को आसानी से खेल सक्ता है।


India Boss Matka Disclaimer | इंडियन बॉस मटका


इस तरह के इंडियन बॉस मटका (Indian Boss Matka) जैसे लॉटरी खेल हमारे देश में खेलना  बिल्कुल ही गैर कानूनी हैं। ऐसे खेल खेलने में आपको कानूनी कार्यवाही का सामना करना पड़ सकता है।

हम यानी sarkaariexam इस तरह के इंडियन मटका बॉस (Indian Boss Net Matka) प्रकार के किसी भी खेल को किसी भी माध्यम से खेलने का समर्थन नहीं करता। आज का यह इंडियन मटका बॉस (India Boss Matka) मटका पोस्ट केवल लोगों को एक प्रकार से जागरूक करने के लिए लिखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *