आज कलन मटका | Kalan Matka Chart | कलन मटका बाजार | Kalan Sata Matka

आज हम देखेंगे कलन मटका (Kalan Matka). इसी के साथ हम देखेंगे इस कल्याण मटका (Kalyan Matka) की कुछ खास बातें और फायदे। तब चलिये देखते हैं, कलन मटका (Kalan sata Matka)


कलन मटका


कलन मटका


नीचे हमारे द्वारा कलन मटका का रिजल्ट (Kalan Matka) दिया गया है। और उसी के नीचे हमने इस मटके के बारे में कुछ खास बातें बताई हैं, जो आपको कल्याण मटका समझने और जितने में मदद करेगीं।

इसे भी देखें- राजधानी नाईट चार्ट

इसे भी देखें- श्रीदेवी डे चार्ट


कलन मटका का रिजल्ट


KALYAN MORNING

588-16-790

KALYAN EVENING

134-80-479

KALYAN NIGHT

156-22-688

KALYAN BAZAR

688-25-159

ROYAL KALYAN

160-74-400

KALYAN MARKET DAY

160-78-224

KALYAN MARKET NIGHT

156-23-689

KALYAN SUPER PRIME

999-78-800

MILAN MORNING

158-41-236

SHRIDEVI

136-03-238

MADHURI

246-26-267

TIME BAZAR

399-14-299

MILAN DAY

899-96-358

SHRIDEVI NIGHT

390-2

RAJDHANI NIGHT

126-94-167


Kalan Matka Benefits


Kalan Sata Matka Rijlt


वैसे तो भारत मे 500 से भी ज्यादा मटका ओर लॉटरी खेल खेले जाते हैं। और सभी लॉटरी खेलों का अपनी अपनी कुछ खास बातें हैं, इसी बीच कलन मटका (Kalan Matka Rijlt) की भी कुछ खास बातें हैं,

हमने कलन मटका की कुछ महत्वपूर्ण फायदे नीचे बताए हैं, जो आपके लिए फायदेमंद हो सकते हैं, इसीलिए पूरी पोस्ट ध्यानपूर्वक पढ़िये।

1. कलन मटका (Kalan Matka) भारत का जाना माना मटके ओर लॉटरी खेल में से एक है, ऐसे में इसे बड़े बड़े धनी लोग और बिसनसमेन लोग खेलना पसंद करते हैं। यही कारण है, की आज के समय मे लोग अन्य लॉटरी खेल को खेलने की तुलना में इस लॉटरी को खेलना पसंद करते हैं।

2. कलन मटका को खेलने वालों की संख्या आज के समय मे हजारों में है, और इसी कारण इस पर लगने वाला पैसा भी लाखों में होता है, जिससे इस लॉटरी को जीतने वाला कुछ ही पलों में बहुत अधिक पैसा कमा सकता है।

3. कल्याण मटका को किसी भी आयु वर्ग के लोग आसानी से खेल सकते हैं, आज के समय मे यह मटका युवा वर्ग के लोग ज्यादा पसन्द कर रहे हैं, यही कारण है, की आज कलन मटका बाजार को खेलने वालों की संख्या दिन ब दिन बढ़ती ही जा रही है।

4. कलन मटका (Kalan sata Matka) को मटका बाज़ार में जाकर तो खेला जा ही जक्ता है,वरन आज के समय मे इसे ऑनलाइन भी बड़ी ही आसानी से खेला जा सकता है। बहुत सी वेबसाइट आज के समय पर इस मटके को ऑनलाइन खिलवाती हैं।

5. आज के समय मे भारत मे 500 से भी ज्यादा मटका खेल खेले जाते हैं, रोजाना। ऐसे में ऐसे खेलों की संख्या बहुत ज्यादा हो जाती है, जिनमे फ्रॉड या फिक्सिंग जैसे मामले सामने आते हैं। पर कलन मटका (Kalan Matka) को कोई भी सही और फिक्सिंग फ्री मानता है, इस मटके में आजतक धोकाधड़ी के चांस बहुत कम देखने को मिले हैं।


कल्याण मटका (Kalan Matka Rijlt) कैसे खेलते हैं


कलन मटका बाजार


कलन मटका (Kalan sata Matka) आज के समय मे भारत मे एक उभरती हुई लॉटरी की तरह है, ऐसे में इसे लाखों लोग खेलना पसंद करते हैं, पर कई लोग यह नहीं समझ पाते कि आखिर इस लॉटरी में अपना पहला दाव कैसे लगाया जाए,

तो ऐसे लोग भी निराश न हों, हम आपको बताए कि कलन मटका में आप तीन तरह से अपना दावा लगवा सकते हैं, और कम समय मे ही काफी कुछ जीत सकते हैं।

1. मटका बाजार के द्वारा ( ऑफलाइन )

2. ऑनलाइन वेबसाइट के माध्यम से

3. ब्रोकर द्वारा


1. मटका बाजार में जाकर-


कलन मटका (Kalan Matka) में अपना दावा लगाने के लिए ज्यादातर लोग इसी उपाय को चुनते हैं, इसमें आप मटका बाजार में जाकर अपना लकी नम्बर ले सकते हैं, यह उपाय ज्यादा सेफ माना जाता है।


2. ऑनलाइन वेबसाइट के माध्यम से –


आज के समय मे भारत आधुनिक हो चुका है, और भारत के आधुनिक होंने के साथ ही इसमें खेले जाने वाले मटका खेल भी आधुनिक हो चुके हैं, कल्याण मटका में आप ऑनलाइन भी अपना दावा लगा सकते हैं,

बहुत सी ऐसी वेबसाइटे हैं, जो कलन मटका (Kalan Matka Rijlt) को ऑनलाइन खिलवाती भी हैं, और इसका रिजल्ट भी अनोउंस करती हैं।


3. किसी ब्रोकर द्वारा-


यह लास्ट उपाय है, कलन मटका बाजार बाजार खेलने का। लेकिन इसमें ब्रोकर की भी फीस आपको देनी पड़ती है, लेकिन यह ज्यादा फायदे मंद रहता है,

क्योकि बिगिनरों को कलन मटका (Kalan Matka) मे शुरवात में उतना ज्यादा नॉलेज नहीं रहता है, लेकिन ब्रोकर को बहुत ज्यादा एक्सपीरियंस होता है, और वह आपको यह मटका जितवा जक्ता है।


कलन मटका बाजार (Kalan Sata Matka) में ध्यान रखें


Kalan Matka


कलन मटका (Kalan Matka) को ऑनलाइन वेबसाइट के माध्यम से या फिर मटका बाजार में जाकर खेलते समय आपको कुछ बातों का खास ख्याल रखने की आवश्यकता होती है। ऐसे में हमने नीचे कुछ ऐसी बातें बताई हैं, जिन्हें आपको इस मटकेको खेलते समय ध्यान में रखनी चाहिए।

1. कल्याण मटका को ऑनलाइन वेबसाइट के माध्यम से खेलते समय ध्यान रखें कि वेबसाइट थोड़ी पुरानी और जानी मानी हो, जिससे आपके साथ किसी भी प्रकार की धोकाधड़ी न होने पाए।

2. कलन मटका बाजार (Matka Kalan) को ऑफलाइन या मटका बाजार में खेलते समय ध्यान रखें, की मटका बाजार थोड़ा सा जाना माना और पुराना हो। जिससे आपके साथ फिक्सिंग के चांस न होने पाएं।

3. यदि आप वेबसाइट के माध्यम से कलन मटका (Ka lan sata Matka) को खेल रहे हैं, तब आपको कॉन्टेक्ट नम्बर पर एकबार पूछताछ जरूर कर लेनी चाहिए, जिससे आप को थोड़ा बहुत game और game खिलाने वाले के बारे में नॉलेज मिल सके।


Disclaimer | कलन मटका


कलन मटका (Kalan Matka) और अन्य लॉटरी या मटका खेल भारत मे खेलना गैर कानूनी है। और इसे खेलने से आपके साथ कानूनी कार्यवाही भी हो सकती है।

sarkaariexam इस कल्याण मटका (Kalan sata Matka) तरह के किसी भी लॉटरी को खेलने के लिए नहीं कहता, यह कलन मटका बाजार (Kalan Matka Rijlt) केवल लोगों को जागरूक करने के लिए लिखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *