आज नागपुर सट्टा किंग रिजल्ट | Nagpur Satta King | नागपुर सट्टा चार्ट

आज हम देखेंगे, आज का नागपुर सट्टा किंग रिजल्ट और उसी के साथ हम इस Nagpur Satta King मटके से जुडी कुछ महत्वपूर्ण बातों पर भी चर्चा करेंगे। तो चलिए जानते हैं, आज का नागपुर सट्टा किंग रिजल्ट चार्ट-


नागपुर सट्टा किंग


नीचे हमारे द्वारा आज का नागपुर सट्टा किंग रिजल्ट चार्ट दिया है, और उसी के नीचे हमने इस मटके से जुड़ी कुछ खास बातों पर भी जरूरी चर्चा की है। जो आपको जरूर जान लेनी चाहिए। चलिए देखते हैं, अब आज का रिजल्ट-

Also Read : आज की दिसावर की खबर


नागपुर सट्टा किंग रिजल्ट चार्ट (LIVE.)


   DISAWAR   
   39  ⇒  70
[TIME – 05:30 AM]

   FARIDABAD   
   59  ⇒ 
[TIME – 06:00 PM]
   GHAZIABAD   
   07  ⇒ 
[TIME – 08:00 PM]
   GALI   
   61  ⇒ 
[TIME – 11:00 PM]
   OLD DELHI   
   41  ⇒  25
[TIME – 05:15 PM]
   DELHI NOON   
   23  ⇒ 
[TIME – 03:00 PM]
   MEERUT   
   76  ⇒ 
[TIME – 03:00 PM]
   SHREE GANESH   
   42  ⇒ 
[TIME – 04:15 PM]
   PATNA   
   93  ⇒ 
[TIME – 05:00 PM]
   KASHIPUR   
   28  ⇒ 
[TIME – 04:15 PM]
   TAJ   
   93  ⇒ 
[TIME – 03:00 PM]
   CHOTU TAJ   
   91  ⇒ 
[TIME – 02:40 PM]
   WAZIRABAD   
   76  ⇒ 
[TIME – 04:15 PM]
   NEW FARIDABAD   
   67  ⇒ 
[TIME – 07:00 PM]
   NAGPUR   
 20  ⇒ 
[TIME – 06:30 PM]
   DELHI DARBAAR   
  76  ⇒ 
[TIME – 10:00 PM]

LAST 10+ NAGPUR RESULTS


32
68
52
17
07
74
62
11
05
36

LAST 10+ OTHER LOTTERIES


DISAWAR FARIDABAD GHAZIABAD
94 12 34
85 06 05
62 15 37
95 94 51
62 62 11
08 41 84
95 48 62
26 06 41
41 22 50
44 20 95

Nagpur Satta King क्या है?


बहुत सारे लोग ऐसे होते हैं, जो मटका खेलों में नहीं आते हैं। और यदि आप भी उन्हीं में से एक है, और आपको नहीं पता कि नागपुर सट्टा किंग क्या है? तब हम आपको बता दें,

कि यह एक प्रकार का दो नंबर वाला लॉटरी खेल है। जिसे हमारे देश में रोजाना खेला जाता है। बहुत सारे लोगों का मानना होता है, कि यह खेल केवल नागपुर और उससे जुड़े क्षेत्रों में ही खेला जाता है, परंतु ऐसा बिल्कुल भी नहीं है।

हम आपको बता दें, कि पुराने समय में यह Nagpur Satta King खेल केवल नागपुर और उससे जुड़े क्षेत्रों में ही खेला जाता था। परंतु इस खेल की प्रसिद्धि को देखकर इसे अन्य बड़े शहरों में भी खेलना शुरू कर दिया गया।

और आज के समय में यह खेल भारत के लगभग हर बड़े शहर के मटका बाजार में रोजाना खेला जाता है। और आप इस खेल को ऑनलाइन खेल भी सकते हैं।

और इसका रिजल्ट भी आसानी से देख सकते हैं। बहुत सारे लोग ऐसे हैं, जो इस खेल को ऑनलाइन ही खेलते हैं। और उसका रिजल्ट अभी होने ऑनलाइन ही प्राप्त हो जाता है।


नागपुर सट्टा किंग के फायदे और नुकसान


नागपुर सट्टा रिजल्ट चार्ट


किसी भी लॉटरी या मटका खेल के कुछ ना कुछ फायदे और नुकसान दोनों होते हैं। इसी प्रकार नागपुर सट्टा किंग खेल के भी कुछ ऐसे फायदे और नुकसान है, जो आपको जरूर जान लेना चाहिए। इस खेल को खेलने से पहले जिनमें से हमने नीचे कुछ बताए हुए हैं-


फायदे


1- इस नागपुर सट्टा किंग रिजल्ट चार्ट खेल को रोजाना खेलने वालों की संख्या हजारों में है। और इसमें रोजाना लगने वाला पैसा भी लाखों में होता है। अगर आप इस खेल को एक बार भी जीत जाते हैं, तब आप बहुत ही कम समय में बहुत ही अधिक धनराशि प्राप्त कर सकते हैं।

2- इस खेल को नागपुर, दिल्ली, गुरुग्राम, गाजियाबाद, फरीदाबाद और कानपुर जैसे क्षेत्रों के बहुत बड़े बड़े और जाने-माने लोग खेलना पसंद करते हैं। यही कारण है, कि इस खेल को इतना अधिक अच्छा माना जाता है। आप भी इस खेल को बिना किसी परेशानी के आजमा सकते हैं।

3- इस Nagpur Satta King खेल को आप अपने मटका बाजार में जाकर तो खेली सकते हैं। परंतु यदि आप इसे मटका बाजार में जाकर नहीं खेलना चाहते, तब आप इसे ऑनलाइन भी आसानी से खेल सकते हैं। जो इस खेल को काफी आसान बना देता है।

4- बहुत लोगों का मानना है, कि इस खेल में बिल्कुल भी धोखाधड़ी नहीं होती है, अन्य खेलों के मुकाबले। तो यदि आप एक धोखाधड़ी मुक्त खेलने अपने लिए ढूंढ रहे हैं, तब आपके लिए यह खेल एक अच्छा लॉटरी विकल्प हो सकता है।


नुकसान


1. किसी भी तरह की लॉटरी या मटका खेल खेलना हमारे देश में गैरकानूनी माने जाते हैं। और यदि आप इन खेलों को खेलते समय पकड़े जाते हैं, तब आपको कानूनी कार्यवाही का सामना करना पड़ सकता है।

2. बहुत से लोगों का यह मानना होता है, कि इस खेल में बहुत कम धोखाधड़ी होती है। परंतु कुछ लोग ऐसा भी कहते हैं, कि इस खेल में धोखाधड़ी होती है। ऐसे में आपको यह खेल किसी ऑनलाइन वेबसाइट पर खेलते समय बहुत अधिक सावधानी बरतने की जरूरत है। जिससे आपके साथ किसी भी प्रकार की धोखाधड़ी ना हो।

3. अगर आप इस नागपुर सट्टा किंग रिजल्ट चार्ट खेल को किसी ऐसे ब्रोकर की सहायता से खेलते हैं, जिसे बहुत कम एक्सपीरियंस है। या जो नया है, तब ऐसे में आपके जीतने के चांस से बहुत कम हो जाएंगे।

4. यदि आप इस खेल को किसी ऐसे मटका बाजार में जाकर खेलते हैं, जहां पर धोखाधड़ी बहुत अधिक होती हो। तब आपके साथ भी वहां पर धोखाधड़ी हो सकती है। ऐसे Nagpur Satta King खेल को किसी ऐसी मटका बाजार में जाकर खेले, जहां पर धोखाधड़ी बिल्कुल भी ना होती हो।


नागपुर सट्टा खेल में सावधानियां


किसी भी लॉटरी या मटकाखेल को खेलते समय यदि आप कुछ सावधानियां बरतते हैं, तब आप उस में होने वाली धोखाधड़ी से तो बच ही पाएंगे। साथ में आप इस खेल को जीत भी पाएंगे।

इसी प्रकार नागपुर सट्टा किंग खेल को खेलते समय भी आपको कुछ सावधानियां जरूर बरतनी चाहिए, इन्हीं में से कुछ सावधानियां अपने नीचे बताई है-

1- जब आप इस खेल को किसी लॉटरी बाजार में जाकर खेले तब ध्यान रखें, कि लॉटरी बाजार थोड़ा पुराना हो। और बहुत सालों से अपनी सर्विस दे रहा हो। जिससे आपके साथ किसी भी प्रकार की कोई परेशानी ना हो और आप यह खेल आसानी से जीत पाए।

2- खेल का नंबर चुनते समय जल्दीबाजी ना करें, पहले गेम को समझें। उसके बाद ही अपने लिए कोई लकी नंबर चुने। बहुत सारे लोग जल्दी बाजी के चक्कर में गलत नंबर चुन लेते हैं, और उन्हें हार का सामना भी करना पड़ता है।

3- अगर आप इस खेल को किसी वेबसाइट के माध्यम से खेल रहे हैं, तब ध्यान रखें कि वेबसाइट ऑथेंटिक हो। और बहुत सालों से अपनी सर्विस दे रही हो। जिसमें धोखाधड़ी बिल्कुल भी ना होती हो, जिससे आपके साथ भी धोखाधड़ी ना हो।


नागपुर सट्टा किंग कैसे खेलते हैं?


Nagpur Satta King


यदि आपको नहीं पता, कि नागपुर सट्टा किंग खेल को कैसे खेला जाए? कि आप इस खेल में नए आए हैं, तब हम आपको बता दें कि आप इस खेल को 2 तरीकों से आसानी से खेल सकते हैं।

जिनके बारे में हमने नीचे विस्तार में चर्चा की है। आप अपने हिसाब से इनमें से किसी भी एक विकल्प को चुन सकते हैं, इस लॉटरी को खेलने के लिए।

आप इस खेल को अपने शहर के मटका बाजार में जाकर आसानी से खेल सकते हैं। अधिकांश लोग जो इस खेल को खेलते हैं, वह इसे खेलने के लिए लॉटरी बाजार ई प्रेफर करते हैं। लॉटरी बाजार में जाकर इस खेल को खेलना काफी अच्छा माना जाता है।

यदि आप इस Nagpur Satta King खेल को लॉटरी बाजार में जाकर नहीं खेलना चाहते हैं, आप अपनी आईडेंटिटी हाइड करना चाहते हैं। तब आप इस खेल को ऑनलाइन किसी वेबसाइट के माध्यम से भी आसानी से खेल सकते हैं।

आज के समय में ऐसी वेबसाइटों की कमी नहीं है, जो इस खेल को ऑनलाइन भी खिलाती हो। और इसका रिजल्ट भी आसानी से आपको ऑनलाइन ही प्राप्त हो जाता है।


Nagpur Satta King खेल का इतिहास


अगर हम नागपुर सट्टा किंग खेल के इतिहास के बारे में बात करें, तो ऐसा माना जाता है, कि यह खेल 10 सालों से भी पहले से खेला जाता रहा है। परंतु उस समय इस खेल को खेलने वालों की संख्या कुछ सैकड़ों में ही थी।

जिसका मुख्य कारण इस खेल के अन आधुनिकीकरण को माना जाता है। ऐसा माना जाता है, कि पुराने समय में इस खेल को मटके और पर्ची की सहायता से खेला जाता था, यही कारण था,

कि उस समय इस खेल को लोग इतना अधिक ऑथेंटिक नहीं मानते थे। और इस Nagpur Satta King खेल को कहना पसंद नहीं करते थे। परंतु जैसे-जैसे यह खेल आधुनिक होता गया, इस खेल को आधुनिक उपकरणों से खेलना शुरू कर दिया गया,

और आज के समय में इस खेल को खेलने वालों की संख्या हजारों में पहुंच चुकी है। और यह संख्या रोजाना बढ़ती ही जा रही है। रोजाना नए-नए लोग इस खेल में आ रहे हैं, और इसमें लगने वाला रोजाना पैसा भी बढ़ता जा रहा है।

जहां पुराने समय में इस खेल को पुराने तरीकों से खेला जाता था, वहीं आज के समय में इस खेल को आप अपने मटका बाजार जा कर यह किसी ऑनलाइन वेबसाइट के माध्यम से भी आसानी से खेल सकते हैं।


Conclusion


नागपुर सट्टा किंग आज के समय में दो नंबर की लॉटरी वाले खेलों में सबसे जाने-माने और बड़े खेलों में से एक है। यह खेल उन लोगों के लिए एक परफेक्ट लॉटरी विकल्प है,

जो अपने लिए एक धोखाधड़ी मुक्त और अच्छा खेल ढूंढ रहे हैं। अगर आप भी उन्हीं में से एक हैं, तब आप भी इस खेल को आसानी से आजमा सकते है। परंतु हम आपको बता दें,

कि नागपुर सट्टा किंग रिजल्ट चार्ट जैसे खेलों को खेलने से आपके ऊपर कानूनी कार्यवाही भी हो सकती है। क्योंकि इस प्रकार के खेला मारे देश में खेलना गैरकानूनी माने जाते हैं।

हम और हमारी वेबसाइट इस Nagpur Satta King प्रकार के किसी भी लॉटरी या मटका खेल को खेलने का समर्थन नहीं करती। यह पोस्ट हमने केवल लोगों को जागरूक करने और इस लॉटरी के बारे में सही इंफॉर्मेशन देने के लिए लिखी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *