सत्ता किंग दरबार | Today Satta King Darbar | आज दिल्ली दरबार सत्ता किंग

नीचे सत्ता किंग दरबार का सटीक रिजल्ट आज का दिया हुआ है, यदि आपने इसमें अपना भाग्य आजमाया है, तब आप आज का Satta King Darbar रिजल्ट नीचे देख सकते हैं-


सत्ता किंग दरबार


सत्ता किंग दरबार


हमने नीचे सत्ता किंग दरबार रिजल्ट चार्ट के साथ ही कुछ अन्य महत्वपूर्ण मटका के रिजल्ट भी दिए हैं, और उसके नीचे कुछ महत्वपूर्ण बातें भी बताई है। जो आपको जरूर पता होनी चाहिए।

Also Read : आज की दिसावर की खबर


आज सत्ता किंग दरबार रिजल्ट


DELHI DARBAAR

13

DISAWAR

79

GHAZIABAD

66

FARIDABAD

33

GALI

56

GOLDEN MUMBAI

51

OLD DELHI 

78

DELHI NOON

06

SHREE GANESH

92

MEERUT

20



Last Satta King Darbar and Disawar


DELHI DARBAAR DISAWAR
13 79
94 84
73 27
22 11
17 33
95 94
73 19
62 94
22 49
38 22

Last Faridabad and Ghaziabad


FARIDABAD GHAZIABAD
33 66
95 11
73 61
22 16
83 83
27 99
84 56
32 73
17 94

Last Old Delhi and Delhi Noon


OLD DELHI DELHI NOON
78 06
83 11
22 72
28 83
94 94
83 18
22 97
83 79
26 22
73 94

LAST GALI AND MEERUT


GALI MEERUT
56 20
94 22
44 61
37 83
83 11
72 62
94 38
27 15
22 83
18 94

Satta King Darbar क्या होता है?


Satta King Darbar


बहुत सारे ऐसे लोग होते हैं, जो मटका खिला में नए आते हैं। उन्हें नए-नए मटका खेलों के बारे में पता चलता है, अगर आप भी उन्हीं में से एक हैं, जो मटका खेलों में नए आए हैं,

और यदि आपको नहीं पता कि दिल्ली दरबार सत्ता किंग क्या है? तब हम आपको बता दें , कि यह एक प्रकार का मटका मार्केट में खेला जाने वाला खेल है। जिसका रिजल्ट दो नंबर की जोड़ी में आता है।

अगर हम इस मटके की बात करें, तो यह दिसावर और गली जैसे बड़े मटका खेलों की तरह ही आज के समय में काफी फेमस हो चुका है। यही कारण है, कि इस खेल को रोजाना हजारों लोग खेलना पसंद करते हैं।

और इसमें लगने वाला धन भी पहले के मुकाबले काफी अधिक है। यदि आप भी इस खेल को पहली बार आजमाना चाह रहे हैं, या आजमाते रहते हैं, तब आपको यह पोस्ट पूरी पढ़नी चाहिए। जिससे आपको इस मटके के बारे में पूरी नॉलेज हो जाए और आपका एक्सपीरियंस अच्छा रहे।


सत्ता किंग दरबार के जैसे अन्य खेल


यह तो आपने जान लिया कि दिल्ली दरबार सत्ता किंग होता क्या है, अब आती है सत्ता किंग दरबार जैसे ही अन्य खेलों को जानने की बारी। अगर आप Satta King Darbar के जैसे अन्य खेलों को जानने में रुचि रखते हैं, तब हम आपको बता दें कि इसी के जैसे कुछ अन्य दो नंबर की जोड़ी वाले मटके खेल भी हैं, जिनमें से यह कुछ मुख्य है-


दिसावर


दिसावर मटके को तो सब लोग जानते ही हैं, इसे दो नंबर की जोड़ी वाले सबसे बड़े मटका खेलों में से एक माना जाता है। और इसको रोजाना खेलने वालों की संख्या हजारों में होती है। यदि हम इस खेल को खेलने की जगहों की बात करें, तो लगभग हर बड़े शहर या मेट्रो सिटी में मटका मार्केट में जाकर आप इसे खेल सकते हैं।


गली


गली भी सत्ता किंग दरबार खेल की तरह ही एक काफी बड़ा मटका खेल है। जो रोजाना खेला जाता है। और इसका रिजल्ट भी दो नंबर की जोड़ी में ही आता है, अगर आप इस खेल के जैसे ही कोई अन्य खेल को ढूंढ रहे हैं, तब यह खेल भी आपके लिए एक अच्छा लॉटरी विकल्प हो सकता है।


गाजियाबाद


गाजियाबाद मटका भी दिसावर और गली मटके की तरह ही एक काफी बड़ा मटका खेल है। जो दो नंबर की जोड़ी में खेला जाता है। अगर हम इस मटके की शुरुआती दिनों की बात करें, तो यहां गाजियाबाद में शुरू हुआ था।

परंतु काफी फेमस होने के कारण इस खेल को अन्य बड़े शहरों में भी खिलाया जाने लगा। और आज के समय में यह लगभग हर बड़े शहर में खिलाया जाता है।


फरीदाबाद


फरीदाबाद मटका भी गाजियाबाद मटके की तरह ही पहले केवल दिल्ली गाजियाबाद और फरीदाबाद में ही खेला जाता था, परंतु जैसे-जैसे या खेल प्रसिद्ध होता गया,

वैसे वैसे इस Satta King Darbar खेल को अन्य बड़े शहरों और मेट्रो सिटीज में भी खिलाना शुरू कर दिया गया। आज के समय में इस खेल को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म की मदद से भी आसानी से खेला जा सकता है।


Satta King Darbar History


यदि आप इसका अधिक जानने में रुचि रखते हैं, तब हम आपको बता दें कि सत्ता किंग दरबार एक बहुत पुराना खेल है। ऐसा माना जाता है, कि इस खेल को खेलते हुए आज 20 साल से भी अधिक का समय हो चुका है।

पुराने समय में यह खेल केवल बड़े शहरों जैसे दिल्ली आदि में ही खेला जाता था, परंतु जैसे-जैसे यह खेल प्रसिद्ध होता गया, इस खेल को अन्य थोड़े छोटे शहरों या सेमी अर्बन सिटी में भी खेला और खिलाया जाने लगा।

आज के समय में इस खेल को खेलने वालों की संख्या जहां हजारों में है। पुराने समय में ऐसी बिल्कुल भी नहीं थी, जब यह दिल्ली दरबार सत्ता किंग खेल शुरू हुआ तब इसको खेलने वालों की संख्या बहुत ही कम थी। कुछ सैकड़ों लोग ही इस पर अपना विश्वास दिखाते थे,

परंतु जैसे-जैसे यह खेल आधुनिक होता गया, इस खेल को खेलने वालों की संख्या भी बढ़ती गई। और आज हम सब देख सकते हैं, कि इस खेल को खेलने वालों की संख्या कहां से कहां पहुंच गई है। आज नए-नए लोग इस खेल से जुड़े रहे हैं, और अपनी किस्मत किस खेल में आजमा रहे हैं।


सत्ता किंग दरबार गली रिजल्ट फरीदाबाद में ध्यान रखने योग्य बातें


यदि आप इस या इससे मिलते जुलते दो नंबर की जोड़ी वाले खेलों को आजमाते रहते हैं या पहली बार आजमाने की सोच रहे हैं, तब आपको कुछ बातें हमेशा ध्यान में रखनी चाहिए। इन्हीं में से कुछ मुख्य बातें हमने नीचे बताई है-

1. सत्ता किंग दरबार जैसे खेल हमारे देश में खेलना पूर्ण रूप से प्रतिबंधित है। और इस प्रकार के खेल खेलने से आपको परेशानी हो सकती है।

2. यदि आप इस प्रकार के खेल को किसी मटका मार्केट में जाकर खेल रहे हैं, तब ध्यान रखें कि मटका मार्केट थोड़ा पुराना हो और जिस में धांधली ना होती हो।

3. अगर आप इस Satta King Darbar खेल को किसी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म जैसे की वेबसाइट या किसी मोबाइल एप्लीकेशन की मदद से खेल रहे हैं, तब ध्यान रखें कि मोबाइल एप्लीकेशन यहां वेबसाइट ऑथेंटिक हो और जिस में धांधली ना होती हो।

4. अगर आपको इन खेलों में अधिक नॉलेज नहीं है, और आप इन को किसी ब्रोकर की मदद से खेल रहे हैं, तब किसी ऐसे ब्रोकर को अपने लिए चुने जिसे कम से कम 2 साल का एक्सपीरियंस हो।

5. ब्रोकर या एक्सपर्ट को जितने अधिक सालों का एक्सपीरियंस होगा, आपके जीतने के चांद से भी उतना ही अधिक बढ़ जाएंगे।


आखिरी शब्द


हम सभी जानते हैं, कि सत्ता किंग दरबार और इससे मिलते जुलते खेल आज के समय पर कितने आगे बढ़ चुके हैं। आज अधिक से अधिक नए लोग इससे जुड़ कर अपनी किस्मत आजमा रहे हैं, और उन्हीं में से बहुत सारे लोगों की किस्मत भी चमक रही है।

दोस्तों यदि आप भी Satta King Darbar या इससे मिलते-जुलते कहने को आजमाने की सोच रहे हैं, तब ऊपर बताई हुई बातों को ध्यान में रखते हुए ही इन खेलों को आजमाएं।

जिससे आपको किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना ना करना पड़े, और आपका एक्सपीरियंस भी अच्छा रहे। यदि आप ऐसे ही अन्य मटका खेलों का रिजल्ट भी जानना चाहते हैं, तब वह भी आप हमारी इस वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.