शरारती बंदर और हाथी की कहानी | Shararati Bandar aur Hathi ki Kahani

आज हम पढ़ेंगे शरारती बंदर और हाथी की कहानी। आशा करते हैं आपको आज की हमारी यह कहानी पसंद आएगी और इससे कुछ नया सीखने को मिलेगा, तो चलिए शुरू करते हैं, Shararati Bandar aur Hathi ki Kahani


शरारती बंदर और हाथी


शरारती बंदर और हाथी


एक बार की बात है एक घने जंगल में एक बहुत ही शरारती बंदर रहता था, बंदर ने एक पेड़ में अपना घर बना रखा था। वह उस पेड़ के फल तोड़कर वहां से आने जाने वाले जानवरों को फेक कर मारता था।

सभी जानवर, बंदर से बहुत परेशान थे। जब भी कोई उस पेड़ के नीचे से गुजरता तो बंदर उसे फल फेक कर मारता, कई बार बहुत सारे जानवरों को शरीर पर चोट आई।

एक बार की बात है बंदर के पेड़ के नीचे से एक हाथी गुजर रहा था। हाथी बहुत ही तगड़ा और तंदुरुस्त था। बंदर ने अपने पेड़ से दो आम तोड़े, और हाथी की तरफ फेंक दिए।

 एक आम हाथी के सर पर लगा, और एक आम हाथी के पीठ पर लगा हाथी जोर से चिल्लाया हाथी को बहुत गुस्सा आ चुका था। हाथी ने अपने सूंड से बंदर को पकड़ लिया, और उसे नीचे पटका। हाथी बंदर को मारने लगा फिर बाद में जब बंदर रोने लगा, तब हाथी को बंदर पर तरस आ गया।

 बंदर ने भी हाथी से माफी मांगी और कहा आज से मैं किसी को भी अपने पेड़ से फल तोड़कर नहीं मारूंगा, यह सुनकर हाथी ने बंदर को माफ कर दिया और छोड़ दिया कुछ समय बाद दोनों अच्छे मित्र बन गए और साथ ही में खेलने लगे। अब दोनों कभी खाना ढूंढने तो कभी खेलने एक साथ जाते थे।

सीख | शरारती बंदर और हाथी – इस कहानी से हमें यह सीख मिलती है कि हमें किसी को परेशान नहीं करना चाहिए यदि हम किसी को परेशान करते हैं तो हमको तो परेशानी में पड़ सकते हैं


Conclusion | Shararati Bandar aur Hathi ki Kahani


आज आपने बड़ी है शरारती बंदर और हाथी की कहानी या आपको Shararati Bandar aur Hathi ki Kahani कैसी लगी जरूर बताइएगा कॉमेंट समय और ऐसी ही रोचक कहानियां पढ़ने के लिए बने रहिए sarkaariexam के साथ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *